Home tech how to Cricket Created by potrace 1.15, written by Peter Selinger 2001-2017 shop more
एलोन मस्क की टेस्ला कर्नाटक में अपनी विनिर्माण इकाई स्थापित करेगी: मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा | Elon Musk’s Tesla to Set Up Manufacturing Unit in Karnataka: Chief Minister B. S. Yediyurappa | 2YODOINDIA | BLOG BY RAHUL RAM DWIVEDI | RRD

एलोन मस्क की टेस्ला कर्नाटक में अपनी विनिर्माण इकाई स्थापित करेगी: मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा

नमस्कार मित्रों,

अमेरिका की इलेक्ट्रिक कार दिग्गज टेस्ला कर्नाटक में अपनी विनिर्माण इकाई स्थापित करेगी, राज्य के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने शनिवार को कहा।

येदियुरप्पा ने कहा,

“अमेरिकी फर्म टेस्ला कार-विनिर्माण इकाई को कर्नाटक में स्थापित करेगी।”

राज्य में 1.16 करोड़ रुपये लगेंगे 2021-22 में बुनियादी ढांचे का विकास किया जाएगा।

मेट्रो रेल कार्य के दूसरे चरण के लिए 14,788 करोड़ रुपये जारी किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि तुमकुरु में 2.8 लाख रोजगार सृजित करने के लिए 7,725 करोड़ रुपये के निवेश से एक औद्योगिक गलियारा विकसित किया जाएगा।

येदियुरप्पा ने हाल ही में केंद्रीय बजट को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि इससे 2025 तक $5 ट्रिलियन (लगभग 360 लाख करोड़ रुपये) की अर्थव्यवस्था का मार्ग प्रशस्त होगा।

इससे पहले जनवरी में, टेस्ला निगमन पत्र ऑनलाइन सामने आए थे और निदेशक मंडल की सूची में टेस्ला के दो वरिष्ठ अधिकारियों का उल्लेख था।

टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी को पिछले हफ्ते कर्नाटक में बेंगलुरु के लावेल रोड पर एक पते के साथ पंजीकृत किया गया था।

परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि टेस्ला 2021 की शुरुआत में भारत में परिचालन शुरू करेगा, और ऐसा लगता है कि कंपनी इस दिशा में पहला कदम उठा रही है।

टेसला फैन अकाउंट, टेस्ला क्लब इंडिया द्वारा यह सूची ट्विटर पर सामने आई थी, जिसने टेस्ला के नए कार्यालय के स्थान को भी ट्रैक किया था।

लिस्टिंग साइटों पर कंपनी को देखते हुए, आप यह भी देख सकते हैं कि यह मोटर वाहन श्रेणी की बिक्री, रखरखाव और मरम्मत में एक विदेशी कंपनी की सहायक कंपनी के रूप में पंजीकृत है।

ALSO READ  NASA is about to Land its First Helicopter 'Ingenuity' on Mars

लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सूचीबद्ध बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में वैभव तनेजा, वेंकटरांगम श्रीराम और डेविड जॉन फेंस्टीन शामिल हैं।

उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, तनेजा टेस्ला में मुख्य लेखा अधिकारी (सीएओ) हैं।

एक अन्य सूची से पता चलता है कि फेन्सटीन ग्लोबल सीनियर डायरेक्टर, टेस्ला में ट्रेड मार्केट एक्सेस है।

लेख पढ़ने के लिए धन्यवाद मित्रों.

Share your love

Leave a Reply

Your email address will not be published.