More
    31.1 C
    Delhi
    Thursday, July 18, 2024
    More

      हाथ में ये एक रेखा हो तो आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता!

      मेहनत का कोई शॉर्टकट नहीं होता है लेकिन फिर भी कई बार सफल और अमीर बनने में किस्मत का भी साथ मिलना जरूरी होता है।

      हर किसी को यह जानने की बड़ी उत्सुकता रहती है कि वह अपनी जिंदगी में कितनी धन-दौलत कमाएंगे। वह कभी अमीर बनेंगे भी या नहीं। हाथ की कई रेखाओं को पढ़कर जाना जा सकता है कि आप अमीर बनेंगे या नहीं। 

      हस्तरेखा शास्त्र में कई रेखाएं होती हैं। रिंग फिंगर और सबसे छोटी अंगुली के नीचे सीधी रेखा को धन की रेखा (मनी लाइन) कहा जाता है।

      अगर आपके हाथ में कई ऐसी रेखाएं हैं जो स्पष्ट है और सीधी है तो इसका मतलब है कि आप पैसे के मामले में काफी स्मार्ट हैं और भविष्य में खूब पैसे कमाएंगे।

      अगर आपकी सूर्य रेखा भी सीधी और स्पष्ट है तो इसका मतलब है कि आप अपनी जिंदगी में धन और प्रसिद्ध दोनों कमाएंगे।

      अगर आपकी मनी लाइन सीधी नहीं बल्कि लहरनुमा है तो?

      तो इसका मतलब है कि आपके पास लक्ष्मी कभी स्थिर नहीं रहेगी यानी लक्ष्मी आती जाती रहेंगी। आपके बिजनेस और करियर में कई दिक्कतें भी आएंगी। फिर भी अगर आप अपनी क्षमता में सुधार कर लें तो सफलता प्राप्त कर सकते हैं। आफको सफलता और धन मिलेगा लेकिन मेहनत के बाद ही।

      अगर आपके हाथ में यह रेखा मुड़ी-तुड़ी और रुक-रुक कर बनी हुई है तो आप पैसे के मामले में बिल्कुल लकी नहीं हैं। करियर और बिजनेस में आपको बहुत सी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। अगर आपके अंदर धैर्य का अभाव है तब तो आपके अमीर बनने की संभावनाएं नहीं के बराबर है। अगर आप अमीर बनना चाहते हैं तो धैर्य और संयम बनाए रखें। अभी से निराश मत हो जाइए क्योंकि केवल एक इस रेखा से ही अमीर बनना तय नहीं होता है। कुछ और भी रेखाएं बनाती हैं हमारी तकदीर…

      ALSO READ  कुंडली में ये 5 योग हो तो श्रीकृष्ण जितना भाग्यशाली होता है इंसान | श्रीकृष्ण और राम की लकीरों में भी थे ये योग | 2YoDo विशेष

      सूर्य रेखा से भी हमारी आर्थिक स्थिति के बारे में काफी कुछ पता चलता है। रिंग फिंगर के नीचे स्थित सूर्य रेखा यदि असाधारण रूप से सीधी है, तो व्यक्ति अपार धन का स्वामी बनता है। उसे समाज में प्रसिद्धि और सफलता मिलती है। अगर आपकी सूर्य रेखा भी ऐसी है तो आप भी आसानी से सफलता पाएंगे।

      अगर आपकी सूर्य रेखा से कोई शाखा निकल रही है और छोटी अंगुली की तरफ बढ़ी हुई है तो इसका मतलब आप बिजनेस माइंडेड हैं और आपको दूसरों से हमेशा मदद मिलेगी। आप पैसे संभालने में माहिर होंगे और इसीलिए आपके दौलत इकठ्ठा होने की संभावना ज्यादा होगी।

      अगर आपके हाथ में मनी लाइन और सन लाइन को एक क्षैतिज रेखा काट रही है तो आप क्षुद्र प्रकृति के व्यक्तियों या अपने अंडर काम करने वालों से सावधान रहें क्योंकि ये आपकी प्रतिष्ठा और समृद्धि को छीन सकते हैं। इसके अलावा आपको सार्वजनिक रूप से अपनी संपन्नता को दिखाने की जरूरत नहीं है।

      अगर सनलाइन से निकली हुई रेखा (शाखा) मनी लाइन और सन लाइन से एक साथ मिलती है तो आपको अचानक से धन प्राप्ति होगी। आप जिंदगी में कभी अचानक से सफलता पाएंगे।

      सॉफ्ट और फैट हथेली

      चीनी ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, सॉफ्ट और फैट हथेली वाले शख्स को दौलत और शोहरत दोनों ही मिलेगी। इसके विपरीत कठोर और पतली हथेली वालों को पैसे के लिए संघर्ष करना पड़ता है।

      हथेली का रंग

      अगर आपकी हथेली का रंग सफेद है  तो आपकी किसी अमीर लड़के या लड़की से शादी होगी। अगर आपकी हथेली का रंग लाल है तो आप कम पैसे कमाएंगे।

      ALSO READ  हृदय रेखा कब होती है भाग्यशाली | जानिए पूरी जानकारी | 2YoDo विशेष

      Related Articles

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      Stay Connected

      18,838FansLike
      80FollowersFollow
      721SubscribersSubscribe
      - Advertisement -

      Latest Articles