Home tech how to Cricket Created by potrace 1.15, written by Peter Selinger 2001-2017 shop more
Max Life Insurance launches Smart SecureEasy Solution to provide financial security to self-employed people

मैक्स लाइफ इंश्योरेंस ने स्वरोज़गार में लगे लोगों को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करने के लिए लॉन्च किया “स्मार्ट सिक्योर ईज़ी सॉल्यूशन”

मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (मैक्स लाइफ“/ “कंपनी) ने मैक्स लाइफ़ स्मार्ट सिक्योर ईज़ी सॉल्यूशन लॉन्च किया है, जो एक संपूर्ण थ्री-इन-वन सुरक्षा सॉल्यूशन है जिसमें जीवन बीमा, गंभीर बीमारी और विकलांगता और दुर्घटना कवर शामिल हैं।

इसका उद्देश्य प्राथमिक तौर पर स्वरोज़गार में लगे लोगों को सुविधा उपलब्ध कराना है। यह सॉल्यूशन ग्राहकों के विभिन्न समूहों के लिए उपलब्ध है जिनमें वेतन पाने वाले और अन्य पेशेवर शामिल हैं, ताकि उन्हें जीवन की अनिश्चितताओं के प्रति संपूर्ण सुरक्षा उपलब्ध कराई जा सके।

यह सॉल्यूशन मैक्स लाइफ के स्मार्ट सिक्योर प्लस प्लान (UIN: 104N118V04), दुर्घटनाकवर के विकल्प और मैक्स लाइफ क्रिटिकलइलनेस एंड डिसएबिलिटी हेल्थ राइडर (UIN: 104B033V01) का मिश्रण है।

स्मार्ट सिक्योर प्लस प्लान का उद्देश्य जीवन की किसी भी अनिश्चितता के प्रति वित्तीय सुरक्षा उपलब्ध कराना है। इसके अलावा, क्रिटिकल इलनेस एंड डिसएबिलिटी हेल्थ राइडर, गंभीर बीमारी, पूर्ण और स्थायी विकलांगता के मामले में अतिरिक्त वित्तीय सुरक्षा उपलब्ध कराता है और दुर्घटना की वजह से मृत्यु होने के मामले में अतिरिक्त कवरेज की सुविधा देता है1

यह प्लान प्राथमिक तौर पर अपना कारोबार करने वाले लोगों को सुरक्षा उपलब्ध कराता है क्योंकि इसमें आसानी बीमा पॉलिसी जारी करने के साथ-साथ बिना परेशानी के पॉलिसी खरीदने की सुविधा मिलती है।

इसमें लोगों को वीडियो को मेडिकल परीक्षण कराने और आसान वित्तीय दस्तावेज़ जमा करने का मौका मिलता है2। इस सॉल्यूशन के माध्यम से मैक्स लाइफ 64 सूचीबद्ध गंभीर

ALSO READ  Tata Motors Will Supply 10,000 Xpres-T EV Units to BluSmart Electric Mobility

बीमारियों के लिए कवरेज उपलब्ध कराती है जिसमें 5 मामूली और 59 गंभीर बीमारियां शामिल हैं। इसके अलावा, पूर्ण और स्थायी विकलांगता भी कवर होती है।

प्रशांत त्रिपाठी, एमडी एवं सीईओ, मैक्स लाइफ ने कहा :

“ग्राहकों की ज़रूरतों को समझना मैक्स लाइफ के डीएनए में है और उनकी ज़रूरतों के हिसाब से नए प्रोडक्ट विकसित करना कंपनी की मुख्य खूबी है। स्मार्ट सिक्योर ईज़ी सॉल्यूशन के साथ हम, अपना कारोबार करने वाले लोगों को भी महत्वपूर्ण जीवन बीमा सॉल्यूशन उपलब्ध कराना चाहते हैं जिन पर आर्थिक मोर्चे पर होने वाले उतार-चढ़ाव का काफी असर पड़ता है। फिलहाल ऐसे लोगों के लिए बीमा लेना मुश्किल है, इसलिए हम उन लोगों तक सेवाएं पहुंचाना चाहते हैं और तेज़ी से व बिना किसी परेशानी के बीमा लेने की सुविधा देकर उनकी वित्तीय सुरक्षा की ज़रूरतों को पूरा करना चाहते हैं।”   

मैक्स लाइफ स्मार्टसिक्योर ईज़ी सॉल्यूशन की खास खूबियां
  • इस व्यापक कवर में एक साथ तीन फायदे यानी जीवन बीमा, गंभीर बीमारी और दुर्घटना कवर मिलते हैं
  • आसानी से बीमा पॉलिसी जारी होने और बिना किसी परेशानी के पॉलिसी खरीदने की सुविधा, वीडियो के माध्यम से मेडिकल परीक्षण और वित्तीय दस्तावेज़ों में ढील2
  • प्रीमियम वापस पाने का विकल्प उपलब्ध है जहां मैच्योरिटी के समय जीवित होने पर पॉलिसीधारक को सभी बेस प्रीमियम वापस कर दिए जाएंगे3
  • टैक्स से जुड़े लाभ4
मैक्स लाइफ कास्मार्ट सिक्योर ईज़ी सॉल्यूशन

इस टर्म इंश्योरेंस सॉल्यूशन के अंतर्गत गंभीर बीमारी या कुछ समय तक रहने वाली बीमारी का पता लगने पर एकमुश्त लाभ पॉलिसीधारक को दिया जाएगा।

अगर दुर्भाग्यवश बीमित व्यक्ति की मृत्यु (सामान्य या दुर्घटनावश) हो जाती है, तो इसकी राशि नामित व्यक्ति को दी जाएगी।  

  • एक्सीडेंटल कवरका विकल्प: एक्सीडेंटल कवर का विकल्प यह सुनिश्चित करता है कि नामित व्यक्ति को बेस कवरेज के अलावा डेथ बेनेफिट भी मिले, ताकि बीमित व्यक्ति के परिवार को वित्तीय बोझ का सामना करने में मदद मिले। 
  • गंभीर बीमारी औरविकलांगता का राइडर: इससे 64 सूचीबद्ध गंभीर बीमारियों के खिलाफ एक वित्तीय सुरक्षा मिलती है जिसमें राइडर की शर्तों के मुताबिक कैंसर, हार्ट अटैल और स्ट्रोक जैसी घातक बीमारियां शामिल हैं। इस राइडर से सुनिश्चित होता है कि बीमा लेने वाले व्यक्ति को किसी गंभीर बीमारी का पता चलने पर एकमुश्त राशि मिले। 
ALSO READ  Amara Raja Batteries Reports 3.7% Increase in Revenue From Operations in Q4 of FY22
मैक्स लाइफ इंश्‍योरेंस के बारे में

मैक्स लाइफ इंश्‍योरेंस कंपनी लिमिटेड, मैक्स फाइनेंशियल सर्विसेज़ लिमिटेड तथा एक्सिस बैंक लिमिटेड का संयुक्त उपक्रम है।

मैक्स फाइनेंशियल सर्विसेज़ लिमिटेड एक प्रमुख भारतीय बहु-व्यावसायिक संगठन मैक्स ग्रुप का हिस्सा है।

मैक्‍स लाइफ एजेंसी और तृतीय पक्ष वितरण पार्टनर्स समेत अपने मल्‍टी-चैनल वितरण के जरिए विस्‍तृत सुरक्षा और दीर्घकालिक बचत की पेशकश करती है।

मैक्‍स लाइफ ने पिछले करीब दो दशकों में, आवश्‍यकता आधारित बिक्री प्रक्रिया, संपर्क एवं सेवा प्रदान करने के स्‍तर पर ग्राहकोन्‍मुख दृष्टिकोण और प्रशिक्षित मानव संसाधन की मदद से अपना व्‍यवसाय स्‍थापित किया है।

मैक्‍स लाइफ ने पिछले दो दशकों में आवश्‍यकतानुरूप बिक्री प्रक्रिया तथा एंगेजमेंट और सर्विस डिलीवरी एवं प्रशिक्षित मानव पूंजी की बदौलत अपने परिचालनों को मजबूती दी है।

सार्वजनिक प्रकटीकरण तथा वार्षिक लेखा परीक्षित वित्‍तीय आंकड़ों के अनुसार, वित्त वर्ष 21-22 के दौरान, मैक्स लाइफ इंश्‍योरेंस का ‘सकल लिखित प्रीमियम’ 22,414 करोड़ रुपये रहा। 

31 मार्च, 2022 को कंपनी के पास एसेट अंडर मैनेजमेंट (एयूएम) 1,07,510 करोड़ रुपये और 1,174,515 करोड़ रु का सम एश्‍योर्ड था।

और जानकारी के लिए कृपया कंपनी वेबसाइट www.maxlifeinsurance.com देखें।

Share your love

Leave a Reply

Your email address will not be published.