More
    27.8 C
    Delhi
    Tuesday, April 30, 2024
    More

      रेपसोल होण्डा टीम शानदार 1-2 फिनिश के साथ फिर से टॉप पर मोटो जीपी 2021 राउण्ड 16, ग्रान प्रीमियोडेल एमिलिया-रोमागना

      26 अक्टूबर, 2021: मार्क मार्कीज़ ने एक के बाद एक लगातार जीत हासिल की, वहीं पोल एस्परगारो ने अपनी सर्वश्रेष्ठ मोटोजीपी फिनिश की तथा रेपसोल होण्डा टीम के लिए पहला पोडियम हासिल कर लिया, इस तरह इन राइडरों ने 2017 एरागोन जीपी के बाद टीम के लिए शानदार 1-2 फिनिश दिया है।

      पिछली रेस में 450वीं प्रीमियर क्लास पोडियम हासिल करने के बाद, अपने शानदार परफोर्मेन्स को जारी रखते हुए रविवार को इटली में समुद्र के किनारे रेपसोल होण्डा टीम ने 450वीं ग्राण्ड प्रिक्स रेस की शुरूआत की। यह रविवार रेपसोल होण्डा टीम के लिए भाग्यशाली साबित हुआ, जब टीम ने रेस में 1-2 फिनिश हासिल कर ली।

      मार्क मार्कीज़ ने लाईन पर एक और शानदार शुरूआत की और ग्रिड के तीसरे रो से शुरूआत करने के बाद तुंरत पोडियम मुकाबले में शामिल हो गए। कुछ ही लैप्स के बाद जैक मिलर के क्रैश के कारण मार्कीज़ और मिसानो 1 रेस के विजेता फ्रैंसेसको बगनिया के बीच आगे बढ़ने के लिए मुकाबला होने लगा। इस जोड़ी ने सबसे तेज़ी से लैप लिए, रेस के ज़्यादातर हिस्से में रु93 डुकाटी से दस स्थानों के अंदर बने रहे। आखरी लैप में बगनिया मार्कीज़ को पार कर गए, जिन्होंने अपने आप को सुरक्षित बनाए रखा, लेकिन बगनिया के अचानक गिरने के कारण मार्कीज़ ने लीड ले ली- जिसे उन्होंने आगे तक बरक़रार रखा और 2019 में जापानी और ऑस्ट्रेलियाई जीपी के बाद पहली बार एक के बाद एक जीत हासिल की।

      पोल एस्परगारो ने भी मार्कीज़ और डुकाटी जोड़ी के पीछे चौथे स्थान से मजबूत शुरूआत की और  मिगुअल ओलिवियरा उनके ठीक पीछे थे। ओलिवियरा ने एस्परगारो पर दबाव बनाए रखा, रेपसोल होण्डा टीम के राइडर ने लगातार गति बनाए रखी। रेस के ज़्यादातर हिस्से में सुरक्षित रूप से तीसरे स्थान पर बने रहे, बगनिया के गिरने के बाद एस्परगारो क्लोज़िंग लैप्स में दूसरे स्थान पर आ गए और रेपसोल होण्डा टीम कलर्स में रु44 का पहला पोडियम हासिल किया। यह दूसरा स्थान एस्परगारो का प्रीमियर क्लास में सबसे अच्छा प्रदर्शन है और रेपसोल होण्डा इंडिया टीम ने एरागोन 2017 के बाद पहला 1-2 फिनिश किया है। 

      ALSO READ  The 6th Edition of SFA Championships in Mumbai Records Historic Athlete Participation | Details Inside

      मुश्किल अवधि के बाद, होण्डा और रेपसोल होण्डा टीम ने प्रगति की है, वे 2022 वर्ल्ड चैम्पियनशिप में सबसे आगे पहुंचने के लिए प्रयासरत हैं। 2019 ऑस्ट्रेलियाई ग्राण्ड प्रिक्स के बाद होण्डा आरसी 213वी के लिए यह पहला 1-2 फिनिश है, वहीं मार्क मार्कीज़ ने काल क्रचक्लो से आगे जीत हासिल की थी। 

      मार्कीज़ अब 142 अंकों के साथ वर्ल्ड चैम्पियनशिप में छठे स्थान पर हैं, वे मिलर एवं चैम्पियनशिप से टॉप पांच पॉज़िशन के लिए सिर्फ सात पॉइन्ट्स की दूरी पर हैं। पोल एस्परगारो 90 पॉइन्ट्स के साथ आठवें स्थान पर हैं, जबकि विनालेस अभी 23 पॉइन्ट्स आगे हैं। दोनों राइडर साल के अंत में फाइनल दो रेसों के साथ इसी फॉर्म को बरक़रार रखना चाहते हैं।

      2021 मोटा जीपी वर्ल्ड चैम्पियनशिप में जीत के लिए होण्डा एचआरसी और रेपसोल होण्डा टीम, फाबियो क्वारटरारो और यामाहा को बधाई देना चाहती है।

      मार्क मार्कीज़ (विजेता)

      ‘‘यह ऑस्टिन से कहीं अधिक महत्वपूर्ण जीत है। मैंने यहां या पोर्टिमाओ में एक ‘राईट’ सर्किट पर पोडियम हासिल करके सीज़न फिनिश करने का लक्ष्य रखा था। और हम जीत गए। हमने मिसानो में जीत हासिल की, जहां आमतौर पर हम इतने मजबूत नहीं रहते हैं। आज हमारी रेस की गति सुपर-फास्ट रही। जब पेक्को ने पुश करना शुरू किया, तो मैं रिलेक्स था लेकिन वे क्रैश कर गए। सौभाग्य से, वे ठीक हैं और हम लाभ लेने में सक्षम थे क्योंकि उसके पास बढ़त थी। हम लगातार सुधार करते रहे और इस तरह 2021 सीज़न में शानदार फिनिश कर पाए। अब हम 2022 के लिए पूरी तरह से तेयार हैं। यहां पहली रेस के साथ अंतर पर ध्यान दें तो हम एक कदम आगे बढ़ गए हैं। मैं फाबियो को उनकी जीत के लिए बधाई देना चाहता हूं, उन्होंने इस साल शानदार परफोर्मेन्स दिया है और वे इसके योग्य हैं। आज उनका दिन है, लेकिन अगले साल फिर से मैं उनके साथ मुकाबले के लिए तैयार हूं।’

      ALSO READ  India Wins Bronze in Dota 2 at Inaugural Commonwealth E-Sports Championship 2022
      पोल एस्परगारो (दूसरा)

      ‘शानदार रेस और बेहतरीन परिणाम! मैं टीम के लिए बहुत खुश हूं। उन्होंने इस साल कड़ी मेहनत की है और खासतौर पर हमारी टीम में जापानी स्टाफ के लिए यह साल मुश्किल रहा, जिन्हें अपने घर से दूर रहना पड़ा, तो ये परिणाम उनके लिए हैं। यह टीम के परिणाम हैं और हमारी मेहनत एवं प्रगति को दर्शाते हैं। रेस के दौरान मैं काफी तनाव में था, यह सुनिश्चित करना चाहता था कि हम टीम के लिए अच्छे परिणाम हासिल करें। लेकिन फाइनल लैप्स में सभी कुछ हो गया, पैक्को क्रैश कर गए, मिगुअल क्रैश कर गए, मुझे बाईक पर टै्रक लिमिट की चेतावनी दी जा रही थी। आज टीम के लिए खुशी मनाने का मौका है। इस साल कई उतार-चढ़ाव आए लेकिन परिणामों से साफ हो गया है कि हम बाइक के बारे में ज़्यादा जानकारी के साथ बेहतर कर सकते हैं। अब मैं और ज़्यादा मजबूत महसूस कर रहा हूं। वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए क्वारटरारो को भी बधाई, उन्होनें साल भी अच्छा परफोर्मेन्स दिया और यह सीज़न शानदार रहा। 

      Related Articles

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      Stay Connected

      18,751FansLike
      80FollowersFollow
      720SubscribersSubscribe
      - Advertisement -

      Latest Articles