More
    31.7 C
    Delhi
    Saturday, April 20, 2024
    More

      राशिफल व पंचांग | 9th मार्च 2024

      आज और कल का दिन खास 
      • 09 मार्च 1968 को भारत के प्रसिद्ध साहित्यकार, कवि, लेखक, व्यंग्यकार और पत्रकार हरिशंकर शर्मा का निधन हुआ।
      • 10 मार्च 2024 : फाल्गुन अमावस्या कल।
      आज का राशिफल | 9 मार्च, 2024, शनिवार

      मेष राशि : लंबे समय से प्रतीक्षित कानूनी मुद्दे का आकस्मिक निर्णय आपको आश्चर्यचकित कर सकता है। परिवार आपके लिए प्राथमिक है और आप उन्हें खुश करने के लिए कुछ प्रयास कर सकते है। नौकरी के मोर्चे पर बदलाव या स्थानांतरण के लिए यह अच्छा समय है। आज के दिन यात्रा आपके कार्यक्रम में शामिल हो सकती है। इसके लिए आप तैयार रहें। कार्यक्षेत्र को ध्यान में रखते हुए आप नए लोगों से मिल सकते हैं। कुछ लोगो द्वारा दिए गए नवीन विचार आपके काम में सहयोग करेंगे।

      वृष राशि : आज का दिन चुनौतीपूर्ण होने के साथ-साथ शानदार भी रहेगा। कठिन समय के बाद आखिरकार आप अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ आराम कर सकते हैं। आप अपनी कड़ी मेहनत और श्रम के लिए इनाम की उम्मीद कर सकते हैं। आपको अपनी नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है। ग़लतफहमी के कारण रिश्तों में तनाव आ सकता है। बेहतर होगा प्रेम संबंधों को संबोधित करने से पहले आप सावधानी बरतें। आप में से कुछ को गले से संबंधित स्वास्थ्य समस्या से जूझना पड़ सकता है।

      मिथुन राशि : आज आप में से कुछ लोगों को अपने बिजनेस- पार्टनर या करीबी सहयोगी से थोड़ी समस्या हो सकती है। प्रोफेशन से संबंधित यात्राएं आपको वांछित परिणाम नहीं दे पाएंगी। नए कार्यस्थल से जुड़ने या नई परियोजनाओं और उपक्रमों को शुरू करने के लिए दिन ज्यादा अनुकूल नहीं है। आज के दिन प्रेमपूर्ण संपर्क यदि आपके जीवन में कोई हो, तो वह एक बुरा मोड़ ले सकती है और आप में से कुछ लोग बदनामी और अपमान का भी शिकार हो सकते हैं। यह समय आपको भावनात्मक रूप से परेशान कर सकता है। जीवनसाथी या संतान का स्वास्थ्य आपके लिए चिंता का विषय बन सकता है।

      ALSO READ  राशिफल व पंचांग | 18th फरवरी 2024

      कर्क राशि : आज का दिन आपके लिए मिश्रित प्रभावदायक है। इस समय आप जो भी बोलें बहुत सोच-समझ कर बोलें। कार्यस्थल पर जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें। आमदनी निरंतर बनी हुई है लेकिन खर्चे भी बने रहेंगे। आपको कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं रह सकती है। पारिवारिक माहौल को अच्छा बनाए रखने के लिए चिंतन करना पड़ेगा।

      सिंह राशि : आज आप में से कुछ लोग मुश्किल हालात जैसे बीमारी या जद्दोजहद में फंस सकते है। आत्म-शक्ति को इकट्ठा कर अंदर की सकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि करने के लिए समय उत्तम दिन है। व्यावसायिक और व्यापारिक सदंर्भ में पिछली ग़लतियों से सबक लें और अनुभवी जनों की सहायता से निर्णय लेना आपके लिए शुभ रहेगा। आर्थिक स्थिति कुछ हद तक सामान्य रहेगी। आज जीवनसाथी के साथ मनोरंजन वाले स्थलों का आनंद लिया जा सकता है। प्रेम विषयों में स्थिति यथावत बनी रहेगी। मित्र इस समय आपकी भावनाओं को ठेस पहुंचा सकते हैं।

      कन्या राशि : यात्राएं अधिक होने के कारण आपको शारीरिक थकावट हो सकती हैं। आपको अपने वरिष्ठों और आधिकारियों से पुरस्कार प्राप्त हो सकता हैं। आप अपने कार्य स्थल पर प्रशंसा के पात्र रहेंगे। जो आपकी संतुष्टि को बढ़ाएगा। आर्थिक सदंर्भ में त्वरित पैसा बनाने की योजनाओं या आकर्षक प्रस्तावों से दूर रहना आपके लिए बेहतर है। इससे आने वाले महीनों में समस्या हो सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ गलतफहमी घरेलू माहौल को कड़वा बना सकती है। अगर किसी को प्रपोज़ करने की योजना है तो ऐसा करने के लिए यह एक आदर्श समय है। आपके बच्चों का स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण हो सकता है।

      तुला राशि : आज आप जीवन के सभी क्षेत्रों में सुधार पाएंगे और आपकी यश की सहज प्रगति होगी। व्यवसाय में उन्नति और आपकी वित्तीय स्थिति में काफी सुधार संभव है। आपको अपने वरिष्ठों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। आपका स्वास्थ्य शुभ रहेगा और आप अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ अच्छे समय का आनंद लेंगे आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपके जीवन को अधिक आरामदायक बनाएंगे। आपके परिवार में कुछ समारोह हो सकते हैं।

      ALSO READ  राशिफल व पंचांग | 7th जनवरी 2023

      वृश्चिक राशि : व्यवसाय में उन लोगों के लिए यह एक अनुकूल अवधि है जो नई साझेदारी में प्रवेश करने जा रहे हैं। व्यावसायिक और आर्थिक परियोजनाएं उचित विचार और परिश्रम के बाद ही पूर्ण होंगी। आप महत्वपूर्ण लोगो को प्रभावित एवं उनसे संपर्क स्थापित कर पाएंगे। वित्तीय रूप से दिन अच्छा है लेकिन आपको अपने खर्च को नियंत्रित करने की आवश्यकता है। माता –पिता से कुछ मतभेद हो सकते है।

      धनु राशि : जटिल समस्याओं का समाधान मिल सकता है। व्यावसायिक रूप से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा जातकों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आप अपने विचारों को दूसरों के समक्ष प्रस्तुत कर सकते हैं। परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश करने वाले या अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के इच्छुक लोगों को अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी। व्यवसाय विस्तार की योजना बन सकती है। आप अपने समर्पण और कड़ी मेहनत से दूसरों से आगे रहेंगे। 

      मकर राशि : आपकी इच्छाशक्ति बढ़ेगी और आप उत्साहपूर्वक अपने कार्यों को अंजाम देंगे। भाग्य का साथ होने से रुकी हुई परियोजनाएं प्रगति करेंगी और सकारात्मक विकास भी होगा। वित्तीय मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे और आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी सामने आ सकता है। सुविचारित निर्णय भविष्य में आपको लाभ देंगे। कोशिश करें और किसी भी लंबित संपत्ति मामले को अदालत से बाहर सुलझाएं। परिणाम आपके पक्ष में रहेगा। आप में से कुछ एक नई साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं।     

      कुंभ राशि : चुनौतियों और कठिनाइयों के बीच आपको प्रगतिशील रास्ता खोजना पड़ सकता है। परिश्रम द्वारा आप अपने लक्ष्य तक पहुंच सकते है। बेकार की गतिविधियों में अपना समय और ऊर्जा बर्बाद न करें। वित्तीय निर्णय लेते समय अपने खर्चो का ध्यान रखें। हस्ताक्षर करने से पहले सभी कानूनी दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ें। आपको समय-समय पर मित्रों और शुभचिंतकों का समर्थन मिलता रहेगा। घरेलू जीवन खुशहाल रहेगा और बच्चे भी आपको आनंदित करेगा।

      ALSO READ  राशिफल व पंचांग | 5th अप्रेल 2024

      मीन राशि : व्यवसाय और वित्तीय प्रयासों से आज आपको लाभ मिलने की संभावना है। पुराने निवेशों से भी आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। आप अपनी पसंद के स्थान पर स्थानांतरित हो सकते हैं। व्यापार में तरक्की होगी और साथ ही आपको कोई नई डील भी मिल सकती है। यदि आपके पास विदेशी संपर्क हैं या निर्यात या आयात में शामिल हैं, तो विदेशी यात्रा की मजबूत संभावना है। आप सामाजिक गतिविधियों में भाग लेंगे और पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा। स्वास्थ्य कुछ नरम गरम रह सकता हैI

      आज का पंचांग | 9 मार्च 2024, शनिवार
      • तिथि : चतुर्दशी – 06:19 PM
      • नक्षत्र : धनिष्ठा – 07:55 AM | शतभिषा – 04:56 AM
      • करण : विष्टि – 08:11AM | शकुन – 06:19 PM   
      • पक्ष : कृष्ण
      • योग : सिद्ध – 08:31 PM             
      • वार : शनिवार
      • सूर्योदय : 06:37 AM 
      • सूर्यास्त : 06:26 PM
      • चन्द्रमा : कुंभ
      • राहुकाल : 09:34 – 11:03 AM
      • विक्रमी संवत् : 2080
      • शक सम्वत : 1945 (शोभकृत)
      • मास : फाल्गुन
      • शुभ मुहूर्त : अभीजित 12:08 – 12:55 PM

      नोट : 2YoDoINDIA द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

      उम्मीद है आपको 2YoDoINDIA द्वारा बताया गया राशिफल व पंचांग का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

      Related Articles

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      Stay Connected

      18,753FansLike
      80FollowersFollow
      720SubscribersSubscribe
      - Advertisement -

      Latest Articles