More
    39.1 C
    Delhi
    Tuesday, May 21, 2024
    More

      राशिफल व पंचांग | 17th अप्रेल 2024

      आज और कल का दिन खास 
      आज का राशिफल | 17 अप्रेल, 2024, बुधवार

      मेष राशि : आज का दिन खास रहने वाला है। आपका सोचा हुआ काम पूरा हो जायेगा। लेकिन निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं है। जो लोग आपके क़रीब हैं, वे आपका ग़लत फ़ायदा उठा सकते हैं। किसी से ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों।

      वृषभ राशि : आज का दिन शानदार रहने वाला है। पूरा दिन परिवार के साथ बीतेगा। घर में किसी दूर के रिश्तेदार के आने की संभावना बन रही है। आप अपने प्रिय के रवैये के प्रति काफ़ी संवेदनशील रहेंगे। अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें। आज निवेश से बचें। अपने जीवनसाथी से किसी भी बारे में शिकायत न करें।

      मिथुन राशि : कोई बड़ी योजनाओं आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उसके बारे में भली-भांति जांच-पड़ताल कर लें। बच्चों से प्यार से बात करें। आपका प्रिय आपसे वादे की मांग करेगा, लेकिन ऐसा वादा न करें जिसे आप पूरा न कर सकें। आपका आकर्षक और चुम्बकीय व्यक्तित्व सभी के दिलों को अपनी तरफ़ खींचेगा।

      कर्क राशि : प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम दिन है। आपके हंसने-हंसाने का अंदाज़ आपकी सबसे बड़ी पूंजी साबित होगा। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी, लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। ज़िंदगी के उतार-चढ़ाव में परिवार के कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें। आपका बदला हुआ बर्ताव उनके लिए ख़ुशी का सबब साबित होगा।

      ALSO READ  राशिफल व पंचांग | 10th मार्च 2023

      सिंह राशि : प्रेमी एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे,लेकिन चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है। आप आज अच्छा पैसा कमाएंगे, लेकिन ख़र्च में इज़ाफ़े के चले घर के लोग आपकी आलोचना करेंगे। आपको भविष्य के लिए पैसे जमा करने चाहिए, नहीं तो आगे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। आप और आपका जीवनसाथी मिलकर वैवाहिक जीवन की बेहतरीन यादें रचेंगे।

      कन्या राशि : आज आपके प्रिय की आंखें आपको वाक़ई कुछ ख़ास बताएंगी। अपने ज़बरदस्त आत्मविश्वास का फ़ायदा उठाएं, बाहर निकलें और कुछ नए सम्पर्क व दोस्त बनाएं। अपनी सेहत सुधारें, क्योंकि कमज़ोर शरीर दिमाग़ को भी कमज़ोर बना देता है। मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। शादी के बाद वैवाहिक जीवन में प्यार आप आज महसूस करेंगे।

      तुला राशि : रोमांटिक ज़िन्दगी में बदलाव मुमकिन है। आज के दिन निवेश करने से बचें। मुमकिन है कि आप अपने घर में या उसके आस-पास आज कुछ बड़े बदलाव करें। चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। वाद-विवाद, दोषारोपण, असहमति ये आधुनिक दौर में वैवाहिक जीवन का अंग बन चुके हैं, इनसे बचें।

      वृश्चिक राशि : आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। अकेलापन में अपने परिवार की मदद आपको अवसाद से बचाएगी। एक बार आप अपने हमक़दम को हासिल कर लें, तो ज़िन्दगी में किसी और की ज़रूरत नहीं होती। इस बात को आज आप गहराई से महसूस करेंगे। आपका वैवाहिक जीवन इससे अधिक रंगों से भरा कभी नहीं रहा है।

      ALSO READ  राशिफल व पंचांग | 30th अगस्त 2023

      धनु राशि : आपको प्यार में ग़म का सामना करना पड़ सकता है। गप्पबाज़ी और अफ़वाहों से दूर रहें। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। एक ख़ुशनुमा और बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है। रिश्तेदारों के चलते जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है, लेकिन आख़िर में सब ठीक हो जाएगा।

      मकर राशि : आज किसी की प्यार में क़ामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। कहीं भी ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियों में सहभागिता काफ़ी मानसिक दबाव पैदा कर सकती है। अपने साथी पर किया गया संदेह एक बड़ा नुकसान दे सकता है।

      कुंभ राशि : आज आप अपने जीवनसाथी से काफ़ी आत्मीय बातचीत कर सकते हैं। आज आपके पास पर्याप्त वक़्त होने की संभावना है। वहीं आर्थिक लेन-देन में फंसने से सावधान रहें। अगर आज आप किसी को सलाह देते हैं, तो ख़ुद लेने के लिए भी तैयार रहें। अगर आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएं, तो काफ़ी सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं।

      मीन राशि : पैसों के लिए आपका आज का दिन शानदार है। आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं, लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। अपनी ख़ासियत और भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय है। आज आपके प्रिय को आपके अस्थिर रवैये के चलते आपसे तालमेल बिठाने में काफ़ी दिक़्क़त का सामना करना पड़ेगा। आपसी संवाद और सहयोग आपके और आपके जीवनसाथी के बीच रिश्ते को मज़बूत बनाएगा।

      ALSO READ  राशिफल व पंचांग | 29th मई 2023
      आज का पंचांग | 17 अप्रैल 2024, बुधवार
      • तिथि : नवमी – 03:16 PM  
      • नक्षत्र : अश्लेषा – पूर्ण रात्रि
      • करण : कौलव – 03:16 PM | तैतिल – 04:22 AM   
      • पक्ष : शुक्ल
      • योग : शूल – 11:50 PM
      • वार : बुधवार
      • सूर्योदय : 05:53 AM 
      • सूर्यास्त : 06:48 PM
      • चन्द्रमा : कर्क
      • राहुकाल : 12:20 – 01:57 PM
      • विक्रमी संवत् : 2080
      • शक सम्वत : 1945 (शोभकृत)
      • मास : चैत्र
      • शुभ मुहूर्त : अभीजित कोई नहीं

      नोट : 2YoDoINDIA द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

      उम्मीद है आपको 2YoDoINDIA द्वारा बताया गया राशिफल व पंचांग का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

      Related Articles

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      Stay Connected

      18,842FansLike
      80FollowersFollow
      720SubscribersSubscribe
      - Advertisement -

      Latest Articles