More
    37.8 C
    Delhi
    Wednesday, May 15, 2024
    More

      भाग्य, समृद्धि और शांति के प्रतीक हैं हथेली पर बने चतुर्भुज | जानिए पूरी जानकारी | 2YoDo विशेष

      आपके हाथ की हथेली में भी कई तरह के निशान बने होगें, जिनका कोई अर्थ आपको शायद न पता हो या आपने कभी इन निशानों पर गौर ही न किया हो। ध्यान से देखिए, अपनी हथेली को, क्या इसमें चौकोर या आयताकार बॉक्स बने हुए हैं? 

      सुख की संख्या को कई गुना बढ़ा देते हैं ये चिह्न

      अगर आपके हाथ की किसी भी रेखा पर ये चौकोर निशान बने हैं तो उस रेखा के शुभ प्रभावों में वृद्धि कर देते हैं। वह रेखा आपके जीवन में जितने सुख प्रदान करती ये निशान उन सुखों की संख्या को कई गुना बढ़ा देते हैं।

      कम हो जाता है अशुभ परिणामों का असर

      अगर आपकी हथेली की कोई रेखा अशुभ स्थिति में है और उस पर यह चौकोर चिह्न बने हैं तो इस स्थिति में उस रेखा से मिलनेवाले अशुभ परिणामों की संख्या घट जाती है। अशुभ रेखा का नकारात्मक प्रभाव कम होता है।

      टूटी हुई रेखा पर चतुर्भुज का प्रभाव

      हथेली में कोई रेखा टूटी या कटी हुई या अस्पष्ट होती है तो कई स्थितियों में इसके विपरीत प्रभाव जातक के जीवन में देखने को मिलते हैं। यदि ऐसी रेखा पर चौकोर निशान या चतुर्भुज बन जाता है तो यह सभी बुरे प्रभावों के असर को कम कर देता है।

      ALSO READ  Pitra Paksha 2021 : Everything Which You Need to Know About Shraadh
      जीवन की सुगमता का कारण है यह

      टूटी हुई जीवन रेखा पर यदि चौकोर निशान बन जाए तो जातक के जीवन में आनेवाले शारीरिक कष्ट कम हो जाते हैं। जीवन पहले के मुकाबले सुगम हो जाता है।

      मानसिक शांति दिलाता है चतुर्भुज

      जातक की हथेली में बनी अत्यधिक लंबी मस्तिष्क रेखा मानसिक असंतोष का कारण बनती है। ऐसी मस्तिष्क रेखा पर यदि चतुर्भज बन जाता है तो मासिक परेशानी और विकारों से व्यक्ति को मुक्ति मिल जाती है।

      किस्मत चमका देता है चतुर्भुज

      जहां तक भाग्य रेखा की बात है तो यह रेखा सभी के हाथ में स्पष्ट रूप से नजर नहीं आती है। अगर आपकी हथेली में भी भाग्य रेखा टूटी हुई और अस्पष्ट है, साथ ही उस पर चतुर्भज के निशान बन रहे हैं तो ये निशान आपकी किस्मत को चमकाने में मददगार होते हैं। संघर्ष जरूर करना पड़ता है पर किस्मत आप पर मेहरबान होती है।

      हृदय रेखा पर चतुर्भुज का असर

      अगर आपके हाथ की हृदय रेखा पर चौकोर या आयताकर निशान बना है तो यह आपकी बढ़ी हुई मानसिक शक्ति को दर्शाता है। वहीं, अशुभ स्थिति में बनी हृदय रेखा के कारण दिल से संबंधित बीमारियों के होने का खतरा रहता है, अगर ऐसी रेखा पर चतुर्भुज बन जाए तो जातक का घातक रोगों से बचाव होता है।

      हथेली पर बने पर्वत और उन पर चतुर्भुज का प्रभाव

      अब बात करते हैं हथेली पर स्थित पर्वतों पर बने चतुर्भुज की। हथेली के किसी भी पर्वत पर बना चतुर्भुज अच्छा परिणाम देता है, सिर्फ शुक्र पर्वत को छोड़कर। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र पर्वत पर बने चतुर्भुज शुक्र से मिलने वाले लाभ को कम कर देते हैं।

      ALSO READ  राशिफल व पंचांग | 2nd फरवरी 2023

      Related Articles

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      Stay Connected

      18,823FansLike
      80FollowersFollow
      720SubscribersSubscribe
      - Advertisement -

      Latest Articles